यहां लेस्बियन जोड़ों को मिलती है बेंत मारने की सजा

0
2
Share on Facebook
Tweet on Twitter

दुनिया के कुछ देशों में आज भी आदिम काल की तरह सजाएं दी जाती हैं. ऐसी ही एक व्यवस्था मलेशिया में भी है. लेस्बियन के संबंध बनाने पर यहां बेंत मारने की सजा दी जाती है. इसी महीने दो महिलाओं को बेंत मारने की सजा सुनाई गई थी.

इस सजा को क्रूर और अन्यायपूर्ण बताते हुए एम्नेस्टी इंटरनेशनल ने खत्म करने का अनुरोध किया है. भाषा के मुताबिक, शरिया अदालत ने महीने की शुरूआत में लेस्बियन सेक्स करने के प्रयास के दोषी 22 और 32 वर्षीय दो अज्ञात महिलाओं को छह बेंत मारने और अर्थ दंड की सजा सुनाई थी.

अधिकारियों की तरफ से नहीं मिली प्रतिक्रिया

पूर्वोत्तर राज्य तेरेन्गानु में जोड़े को कल बेंत मारे जाने थे, लेकिन कुछ कारणों से इसे तीन सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया. इस संबंध में प्रतिक्रिया के लिए अधिकारियों से संपर्क नहीं हो सका है.

एम्नेस्टी की मलेशियाई निदेशक ग्वेन ली ने कहा कि सिर्फ देरी पर्याप्त नहीं है. ली ने एक बयान में कहा, हमें खुशी है कि इन दो महिलाओं को मिली क्रूर और अन्यायपूर्ण सजा कल पूरी नहीं हो पाई.

उन्होंने कहा- सिर्फ देरी पर्याप्त नहीं है. दोनों महिलाओं को मिली सजा तुरंत बिना किसी शर्त के रद्द कर दी जानी चाहिए. इस अन्याय को हमेशा-हमेशा के लिए खत्म कर दिया जाना चाहिए.

SHARE
Facebook
Twitter
Previous articleसिंधु जल समझौते पर भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत शुरू
Next articleAsian Games: पुरुष टीम भी हॉकी फाइनल के लिए लगाएगी जोर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here