ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को निराधार बताया

0
96
Share on Facebook
Tweet on Twitter

दिल्ली मेल संवाददाता

लॉस एंजेल्स। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने स्पेशल काउंसलर राबर्ट म्यूलर जांच रिपोर्ट को री तरह बेबुनियाद बताते हुए व्हाइट हाउस के उन मौजूदा और पूर्व अधिकारियों की कड़ी निंदा की है जिन्होंने इस रिपोर्ट को बनवाने में सहयोग दिया था और उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास किया था।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति चुनाव-2016 के चुनाव में रूस के हस्तक्षेप पर करीब दो सालों तक चली राबर्ट म्यूलर की 488 पन्नों की जांच रिपोर्ट में ट्रम्प के अधीनस्थ व्हाइट हाउस में कार्यरत अधिकारियों ने राष्ट्रपति के आदेशों का पालन करने की अपेक्षा पद से त्याग पत्र देना अधिक उचित समझा। इन अधिकारियों ने पद और गोपनीयता की शपथ के भरोसे अपने बॉस का साथ देने की बजाए म्यूलर का साथ दिया।

उन्होंने यह जताने की कोशिश की कि ट्रम्प ने जांच रिपोर्ट को प्रभावित किए जाने के इरादे से दबाव बनाने की कोशिश की थी। हालांकि म्यूलर ने अपनी रिपोर्ट में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अथवा उनके किसी भी अधिकारी को चुनाव के दौरान रूसी हस्तक्षेप में आपराधिक कार्रवाई में संलिप्त होने की बात से इनकार किया है।

फ्लोरिडा के पाम बीच से ट्रम्प ने शुक्रवार को एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कहा है कि जांच रिपोर्ट पूर्णतया असत्य है। उन्होंने इस रिपोर्ट को राजनीति से प्रभावित बताया है। उन्होंने कहा है कि इस कार्य में उन प्रतिपक्षी 18 डेमोक्रेट का हाथ है, जो राजनीतिक एवं अन्य कारणों से उन से क्रुद्ध रहते थे और दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश में रहते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here