फिएस्टा विंटर लीग की तैयारियां जोरों पर, चयन प्रक्रिया होगी शुरू

0
186
Share on Facebook
Tweet on Twitter

दिल्ली मेल संवाददाता
नई दिल्ली। अमेरिका में होने वाले बेसबॉल फिएस्टा विंटर लीग (FIESTA WINTER LEAGUE) की तैयारियां जोर पकड़ने लगी है। इसके लिए बेसबॉल खिलाड़ी अपनी पुरी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए दिन-रात अभ्यास में जुटे हुए हैं।
भारत में फिएस्टा विंटर लीग के इंचार्ज नरेंद्र कुमार (रंजीत राणा) और अमनदीप सिंह हैं। नरेन्द्र कुमार ने दिल्ली मेल संवाददाता से बातचीत में बताया कि यह एक अमेरिकन लीग है। जिसके मालिक हैं गैरी स्नेडर (The America Beseball Dream Owner Gary Snyder)। नरेन्द्र कुमार ने बताया कि इस लीग की तैयारी के लिए भारतीय फिएस्टा विंटर लीग अकादमी में लगभग सात बच्चों को जिनमें शुभकरण, मोहन पुनिया, आरिफ खान, परमजीत, शारुख, महेश भाटी, अवतार सिंह आदि शामिल हैं ने हिस्सा लिया!

बेसबॉल की छोटी-बड़ी सभी बारीकियों से परिचित करवाया गया। सभी बच्चों की फिटनेस से लेकर बेसबॉल के नियमों तक हर एक जानकारी के अलावा अन्य सभी सावधानियों के बारे में बताया गया। बच्चों को खेल की बारिकियों के बारे में बताने के अलावा एक सप्ताह तक अभ्यास भी कराया गया। इस दौरान बच्चों को कई बार बेसबॉल के मैच देखने के लिए अमेरिकन एम्बेसी ले जाया गया। वहां उन्हें कई होनहार खिलाड़ियों और अनुभवी कोच से मिलवाया गया। जहां बच्चों ने सभी खिलाड़ियों और कोच से अनुभाव जाना और अपनी परेशानियों के बारे मे बात की। इस दौरान उन्हें बेसबॉल भी दी गई।

उल्लेखनीय है कि यह अमेरिका लीग उन सभी युवाओं के लिये है जो बेसबॉल में अपना भविष्य देख रहे है और जो अमेरिका में बेसबॉल के द्वारा अपना भविष्य सुरक्षित करना चहते है।
नरेन्द्र कुमार ने बताया कि एक सप्ताह में इन बच्चों ने बेसबॉल के बारे में बहुत कुछ सीखा और बेसबॉल को काफी करीब से जाना।
बता दें कि फिएस्टा विंटर लीग अक्टूबर माह में अमेरिका के यूमा एरिजोना America Yuma , Arizona में खेला जाएगा। जिसमें भारतीय गोल्ड मेडलिस्ट नरेंद्र कुमार (जो फिनलैंड के सर्वश्रेष्ट खिलाड़ी के पुरस्कार से सम्मानित है ) का चयन हो चुका है।
वहीं इस लीग का फाइनल चयन जून-जुलाई तक होंगा। जबकि फिएस्टा विंटर लीग की चयन प्रक्रिया कई हिस्सों में हो भी चुकी है और कई अन्य चयन प्रक्रिया बाकी है जो जल्द ही होगी।

SHARE
Facebook
Twitter
Previous articleयमुना विहार में चला ‘मेरा परिवार, अपना परिवार’ अभियान
Next articleनिगम प्राथमिक विद्यालय के नवनिर्मित भवन का हुआ लोकार्पण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here