थप्पड़ कांड पर बोले अरविंद केजरीवाल- हमले के लिए BJP जिम्मेदार, प्रधानमंत्री दें इस्तीफा

0
37
Share on Facebook
Tweet on Twitter
नई दिल्ली
केजरीवाल ने कहा कि हमलावर की पत्नी ने कहा कि उसका पति मोदी जी के खिलाफ़ कुछ सुन नहीं सकता. इसलिए यह हमला करवाया गया है जिससे मोदी के खिलाफ बोलने वाले डर जाएं. केजरीवाल ने कहा कि इस हमलावर के जरिए संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि मोदी के खिलाफ बोलने वाले को छोड़ा नहीं जाएगा. यह एक तानाशाह के लक्षण हैं, लेकिन मैं डरने वाले नहीं हूं. मुझे खुशी है कि देश के लोग भी आवाज़ उठा रहे हैं . केजरीवाल ने कहा कि देश के कई नेताओं ने इस हमले के खिलाफ आवाज उठाई है. देश पीएम मोदी की तानाशाही के खिलाफ आवाज उठा रहा है.
जान गंवाकर भी नहीं चुका सकता जनता का अहसान
केजरीवाल ने कहा कि हमला इसलिए करवाया गया क्योंकि इनको हमारे काम करने से दिक्कत है.  हमने बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य में जो काम किया है उससे ये डर गए हैं. जिस तरह से हमारा काम आगे बढ़ रहा है, इन पार्टियों का जनाधार खिसक रहा है, जो ये बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं जनता का अहसान अपनी जान गंवाकर भी नहीं चुका सकता. दिल्ली की जनता के आगे मेरी जान कुछ भी नहीं है. केजरीवाल ने कहा कि जब तक जिंदा हूं तब तक दिल्ली की शिक्षा, स्वास्थ व्यवस्था को आगे बढ़ाता रहूंगा.
पाकिस्तान मोदी को क्यों बनाना चाहता है दोबारा पीएम?
केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जिस तरह सेना का अपमान कर रहे हैं,  ऐसा आज तक नहीं हुआ है. केजरीवाल ने कहा कि मैंने मोदी जी और पाकिस्तान के संबंधों के बारे में सवाल किए और पूछा कि क्यों पाकिस्तान दोबारा नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहता है. मोदी और पाकिस्तान के बीच खतरनाक खेल चल रहा है.
मोदीभक्त है हमलावर
बता दें कि अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले सुरेश के खिलाफ रविवार को आईपीसी की धारा 323 के तहत मामला एफआईआर दर्ज हो गई है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि हमलावर की पत्नी कह रही है कि उसके पति मोदीभक्त हैं, पुलिस ने खोज के निकाला है कि वो आप का नेता था. मनीष सिसोदिया ने कहा, हो सकता है कि बीजेपी दिल्ली पुलिस की इंटेरोगेशन के बाद वो इस महिला को पत्नी मानने से ही इंकार कर दे.
वहीं आरोपी सुरेश की पत्नी ममता ने भी आजतक से खास बातचीत में कहा कि वह किसी भी पार्टी से कोई संबंध नहीं रखते लेकिन मोदी के खिलाफ कुछ भी नहीं सुनना चाहते. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने बताया कि थप्पड़ मारने वाला सुरेश नाम का युवक कबाड़ी का काम करता है और आम आदमी पार्टी का समर्थक है. वह आप की रैलियों और बैठकों में बतौर आयोजक काम करता है.
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, क्या मोदी और अमित शाह अब केजरीवाल की हत्या करवाना चाहते हैं? पांच साल सारी ताकत लगाकर जिसका मनोबल नहीं तोड़ सके, चुनाव में नहीं हरा सके, अब उसे रास्ते से इस तरह हटाना चाहते हो, कायरो! ये केजरीवाल ही तुम्हारा काल है.
गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल शनिवार को नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आप के उम्मीदवार बृजेश गोयल के प्रचार अभियान के दौरान मोती नगर इलाके में आयोजित रोड शो कर रहे थे, तभी लाल रंग की टी-शर्ट पहने एक युवक ने केजरीवाल की जीप पर चढ़कर उन्हें थप्पड़ मार दिया. एक तरफ आम आदमी पार्टी ने इसे साजिश करार दिया है तो वहीं पुलिस ने बताया कि हमलावर सुरेश के अनुसार वह पार्टी के नेताओं के व्यवहार से परेशान था.
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने केजरीवाल पर हुए हमले को मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक बताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री की सुरक्षा मोदी सरकार के अधीन है, लेकिन केजरीवाल का जीवन सबसे असुरक्षित है. उन्होंने कहा कि बार-बार हमला और फिर पुलिस का रोना, क्या साज़िश है इसके पीछे? हिम्मत है तो सामने आकर वार करो दूसरों को हथियार बनाकर नहीं.
इस बीच बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि राजनीति में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. तिवारी ने इस घटना के आप प्रायोजित होने की आशंका जताते हुए कहा कि चुनाव के समय ही केजरीवाल पर हमले क्यों होते हैं.
आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने केजरीवाल पर हमले के पीछे बीजेपी का हाथ होने की आशंका जताते हुए कहा कि चुनाव में हार के डर से बौखलाए विपक्षी दल इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here