कपिल मिश्रा और तजिंदर बग्गा ने धर्मांतरण के विरोध में चर्च के खिलाफ किया प्रदर्शन

0
47
Share on Facebook
Tweet on Twitter

दिल्ली मेल संवाददाता

नई दिल्ली, एजेंसी। आम आदमी पार्टी (आप) के बागी विधायक कपिल मिश्रा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने शनिवार को तालकटोरा स्टेडियम के बाहर चर्च पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए धरना-प्रदर्शन किया। स्टेडियम में घुसने का प्रयास कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस बंधक बनाकर पुलिस स्टेशन ले गई, जहां से कुछ समय बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

आप विधायक कपिल मिश्रा, तजिंदर बग्गा और एडवोकेट प्रशांत पटेल अपने समर्थकों के साथ फैमिली आॅफ लार्ड जीसस चर्च के यहां आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम के खिलाफ एकजुट हुए। उन्होंने मांग की कि कार्यक्रम के आयोजक चर्च और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और डॉ. पीएस रामबाबू के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह सोमवार को इस मामले को लेकर उच्च न्यायालय में भी जाएंगे। मिश्रा ने कहा कि आयोजकों ने कार्यक्रम के टिकट यह कहकर बेचे हैं कि वहां लोगों को आंखे लग जाएंगी, अंधों की आंखे ठीक हो जाएंगी। गूंगे बोलने लगेंगे और बहरे सुनने लगेंगे। उन्होंने कहा कि ये सीधे-सीधे ठगी ओर 420 का मामला है। लोगों को इस प्रकार का ढोंग और पाखंड दिखाकर हिन्दू और सिखों को ईसाई बनाने का काम ये संस्था करती है। उन्होंने कहा कि संस्था की बेवसाइट पर लिखा है कि हर साल ये दस लाख लोगों का धर्म परिवर्तन करवाते हैं। ये लोग डंके की चोट पर इस देश में धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम को उन्होंने झूठ और पाखंड का बाजार करार दिया है।

उन्होंने सवाल किया कि ये लोग यदि सचमुच अंधों और बहरों को ठीक कर सकते हैं तो अस्पतालों में जाकर यह काम क्यों नही करते।
विधायक ने आध्यात्मिक शक्ति से असाध्य रोगों का दावा करने वाले रामबाबू की गिरफ्तारी की मांग की है। इसके अलावा ऐसे अंधविश्वास फैलाने वाले कार्यक्रमों में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के शामिल होने पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनके खिलाफ ठगी और 420 का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। धर्म परिवर्तन का मुकदमा इन पर चलना चाहिए।
दिल्ली भाजपा प्रवक्ता तजिंद्र पाल सिंह बग्गा ने कहा हाई कोर्ट के आदेश से दिल्ली पुलिस ने भले ही प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया लेकिन हमारे प्रदर्शन के दबाव में मनीष सिसोदिया ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि से अपना नाम वापस लेने पर मजबूर होना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि सिसोदिया अभी तो आपको कार्यक्रम से नाम वापस लेने को मजबूर किया, अब दिल्ली छोड़ने को मजबूर न किया तो कहना। बग्गा ने सवाल किया कि क्या ईसाई मिशनरीज के हाथों 50 करोड़ में बिक गए।
इससे पहले आप विधायक कपिल मिश्रा ने चर्च के खिलाफ झूठे मेडिकल दावे कर अंधविश्वास को बढ़ावा देने और इसकी आड़ में गैर-ईसाईयों का धर्म परिवर्तन कराने के खिलाफ दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here