गोपाल झा ने पत्र लिखकर केजरीवाल से पूछे कई सवाल

0
72
Share on Facebook
Tweet on Twitter

अनाधिकृत कालोनियों पर राजनीति का लगाया आरोप
दिल्ली मेल संवाददाता
बुराड़ी। बुराड़ी विधानसभा के पूर्व विधायक उम्मीदवार गोपाल झा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिख कर दिल्ली के अनधिकृत कॉलोनी पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। और कई सवालों के जवाब मांगे हैं। श्री झा ने अपने पत्र में दिल्ली के मुख्यमंत्री से पूछा है कि 895 कॉलोनी को शीला दीक्षित सरकार ने विधानसभा में पास कर केंद्र सरकार के पास 2008 के करीब अधिकृत होने के लिए भेजा था। किन्तु क्या दिल्ली सरकार ने बाकी बची 900 कालोनियों को विधानसभा से पारित कर केंद्र सरकार के पास अपना प्रस्ताव भेजा है? उन्होंने दूसरा सवाल पूछा है कि  2014 तक की कॉलोनी को केंद्र सरकार पहले ही पास कर चुकी सिर्फ दिल्ली सरकार को सभी 895 कालोनियों का सीमांकन करना था। जिनमें अरविंद केजरीवाल बताएं कि अभी तक कितनी कालोनियों का सीमांकन हो गया है?
गोपाल झा ने तीसरा सवाल पूछा है कि मुख्यमंत्री बताएं कि दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनियों के बीच में कितने नए उच्च विद्यालय, कितने उच्च अस्पताल एवं कितने समुदायिक भवन का निर्माण कराया गया है?
उन्होंने चौथा सवाल पूछा है कि क्या अनाधिकृत कालोनियों में बुनियादी सुविधाओं के नाम पर खर्च की जा रही जनता के पैसों का सही उपयोग हो रहा है?
उन्होंने पूछा है कि मुख्यमंत्री जी को पता नहीं है कि अधिकृत कॉलोनी में रहने वाले लोगों को बैंक लोन नहीं मिलता है तो उसके लिए क्या वैकल्पिक इंतजाम अभी तक सरकार ने क्या किया है?
गोपाल झा ने इन सवालों का जवाब मुख्यमंत्री से प्रेस के माध्यम से देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अन्यथा दिल्ली के मुख्यमंत्री को अनाधिकृत कालोनियों पर केंद्र सरकार द्वारा ली गई स्वत: संज्ञान एवं कार्रवाई की सच्चाई जनता को बताना चाहिए और अपने झूठ बोलने के लिए दिल्ली की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here