दिल्ली शिव सेना कार्यालय में दी गई मीना ताई ठाकरे को श्रद्धांजलि

0
224
Share on Facebook
Tweet on Twitter

दिल्ली मेल संवाददाता

नई दिल्ली। शिव सेना के संस्थापक स्वर्गीय बाला साहब ठाकरे की पत्नी मीना ताई ठाकरे को उनकी पुण्यतिथि पर शिव सेना के दिल्ली प्रदेश कार्यालय में भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। पार्टी के दिल्ली प्रदेश के कार्यकारी प्रमुख संदीप चौधरी के नेतृत्व और केशव उपाध्याय के दिशा-निर्देशन में आयोजित इस कार्यक्रम में दिल्ली प्रदेश के सैकड़ों कार्यकतार्ओं ने भाग लिया तथा मीना ठाकरे के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर कार्यकतार्ओं ने बाला साहब ठाकरे को उनके द्वारा दिये गए सहयोग तथा पार्टी के प्रति उनके योगदान को भी याद किया गया। इस दौरान जिन कार्यकर्ताओं की उनके साथ मुलाकात हुई थी उन्होंने अपना अनुभव भी सा­ाा किया।

इस मौके पर संदीप चौधरी ने कहा कि स्वर्गीय मीना ताई ठाकरे एक उदार, करूणामयी एवं कुशल गृहणी के साथ-साथ एक कुशल विचारक भी थीं। जो बाला साहब ठाकरे के विचारों और उनके दूरदर्शी सोच का समर्थन भी करती थी। वे बाला साहब ठाकरे की एक ऐसी सहयोगी और जीवन संगीनी थी जो हर परिस्थिति में उनके साथ रहीं। उन्होंने कहा कि वे बाला साहब ठाकरे के जीवन में हर उतार चाढ़ाव के दौरान उनके परम सहयोगी एवं सलाहकार भी रहीं। श्री चौधरी ने कहा कि स्वर्गीय मीना ताई ठाकरे के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि उनकी उदारता आज भी मुम्बईवासियों को उनकी याद दिलाता है।

इस अवसर पर मुख्यरूप से ओम दत्त शर्मा (पूर्व प्रमुख), कुलदीप संधू, अशोक कपिल, सुमित जैन, हरदेश अग्रवाल, शंकर भा, कुलदीप ओखला, संजय साहनी, देव भट्टाचार्य, मुनीश जैन, धर्मपाल त्यागी, दलबीर फौगाट, राकेश जोशी , माया देवी, सुरिंदर कुमार, शिवदत्त आदि लोग विशेष रूप से उपस्थित रहे।

गणेश उत्सव की तैयारियां जोरों पर

विघ्नहर्ता और प्रथम पूज्य भगवान गणेश की पूजा की तैयारियां जोरों पर है। गणेशउत्सव को अब कुछ दिन ही शेष बचे हैं ऐसे में इस उत्सव को लेकर राजधानी दिल्ली में भी तैयारियां जोरों पर हैं। बाजार सजने लगे हैं, लोेग भगवान गणपति को अपने घर और पंडालों में स्थापित करने को लेकर साफ-सफाई खरीददारी आदि आवश्यक व्यवस्थाएं करने में जुटे हुए हैं। इस वर्ष इस महोत्सव की शुरूआत 13 सितंबर से हो रही है।

इसी क्रम में इस वर्ष दिल्ली प्रदेश शिव सेना कार्यालय में भी गणेशउत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर है। इस संबंध में दिल्ली प्रदेश शिव सेना के कार्यकारी प्रमुख संदीप चौधरी ने बताया कि इस वर्ष यह उत्सव पार्टी के बी पी हाउस स्थित कार्यालय में बड़े धूम-धाम से मनाने की तैयारी है। उन्होंने बताया कि पार्टी कार्यालय में यह उत्सव 13, 14 और 15 सितम्बर को हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। जिसमें प्रदेश के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं समेत सैकड़ों लोग भाग लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here